सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

मारण तंत्र सत्य या मिथ्या ? Maran Tantra Reality Or Myth(Call-7009688414)

                                  

                  मारण तंत्र सत्य या मिथ्या



                 
  मारण तन्त्र जैसे कि नाम संकेत करता है का अर्थ है वह तन्त्र जिसके द्वारा किसी को मारा जा सके। इस तन्त्र का सिर्फ एक ही रूप सबके सामने  आ सका है वह है एक तांत्रिक जो कि शमशान भूमि में बैठा चिता के आस पास कुछ मंत्रो से  कुछ क्रिया करता हुआ। इसमें संदेह नही की मारण मन्त्र बहुत ही ताक़तवर होते है और उनकी क्रिया उतनी ही खतरनाक जो कि सही विधि से सही नक्षत्रो में सही तरीके से किया जाए तो निश्चित ही कार्य सिद्धि होती है। जैसे कि मैंने पहले भी आपको पिछली पोस्ट में अवगत कराया के बुरे लोग बुरा करते है  और फल अच्छे  लोगों को भुगतना पड़ता है।


        किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र
 व्हाट्स एप्प   0091-7009688414 
 फोन               0091- 7009688414


                         मारण मंत्र और तंत्र का प्रयोग दोनों ही शास्त्रों में निषेध है परंतु  कभी बहुत बड़ी आपदा में जहाँ आपको कोई और रास्ता न मिले और आपको यह तंत्र  प्रयोग करना ही पड़े तो सिर्फ आत्म रक्षा के लिए भगवान महाकाल के द्वारा कीलित तन्त्र का विधिवत उत्कीलन करके साधक इस तंत्र का प्रयोग कर सकता है ,वह भी किसी को नुकसान पहुंचाने की नीयत से नही अपितु  आत्म रक्षा के लिए। 
(देखे महाकाली अष्टकम )
             परन्तु आज इसका दुरुपयोग हो रहा है वो भी मात्र कुछ रुपयो के लिए। मारण तन्त्र की क्रियाये बेहद गोपनीय होती है और बिना पात्रता सिद्ध किये इन्हें प्राप्त करना असंभव से भी परे है।
     यह तो हुआ वह पहलू जो कि मारण तन्त्र के नाम से प्रचलित भी है  और है भी परंतु मारण तन्त्र का एक और भी पहलू है वह है हमारे अंदर के बुराइयों के मारण । हमारे साथ कुछ भी बुरा हो रहा है चाहे हो वह दुःस्वप्न है या बुरी आदतें हो काम है या क्रोध, लोभ है या वासना। इसके लिए जो क्रियाये है वह कही न कही ध्यान (मैडिटेशन) से जुड़े है।  तंत्र का अर्थ सिर्फ शमशान क्रियाये नहीं है अपितु तंत्र तो योग, ध्यान , पूजा , ज्योतिष आयुर्वेद इन सबका समन्वय है। भगवान महाकाल जी द्वारा तंत्र का  निर्माण किया गया था कि मानव उच्चत्तम अवस्था प्राप्त कर सके चाहे वो भोग है ,ऐश्वर्य है, ध्यान है या जीवन का कोई और भाग। परंतु दुर्भाग्य वश इस  उच्चतम अवस्था को प्राप्त करने की जगह कुछ स्वार्थी लोगों ने इस को सिर्फ डर पैदा करने का हथियार बना लिया।
               
    

                         मारण तन्त्र को समझना बिना गुरु के संभव नही योग तथा ध्यान में मारण क्रियाये है जो कि आपके अंदर की बीमारियों बुरे विचारों  या आपके बुरे कर्मों से आपको मुक्ति दिला कर  आपको उच्चतम स्थिति की ओर अग्रसर होने और आपको धर्म अर्थ भोग मोक्ष सब प्राप्त करने योग्य बनाते है। अलग अलग मंत्रो में अलग अलग क्रियाये है जो कि   कार्य सिद्धि में सहायक है। जैसा कि मैंने पहले बताया कि तंत्र में योग्य गुरु के द्वारा शिष्य की पात्रता सिद्ध होने पे ही इस रहस्यमयी विद्या से अवगत कराया जाता है । उसका मुख्य कारण यह भी है कि  अपात्र के हाथ मे यदि विद्या आ जाये तो यह विनाश का कारण भी बन जाती है।  

 किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र
 व्हाट्स एप्प   0091-7009688414 
 फोन               0091- 7009688414

                              

     Visit Our You Tube Channel
         Click On The Link Below
         Anand Ho On You Tube
इस तंत्र की शाखा में शमशान क्रियाये भी है
 और ध्यान क्रियाये भी ।
  (महाकाली महाविद्या)
महामृत्युंजय मंत्र के द्वारा भी आपके अंदर की बुराइयों बीमारियों या परेशानियों का मारण होता है । इसकी विधि गुरु शिष्य परंपरा के द्वारा आज भी प्रचलित है । दुर्गा सप्तशती के मंत्रो से भी यह कार्य सिद्ध होता है जो कि मंत्रो के जप यज्ञ  और ध्यान से किया जाता है। कहने को तो यह मारण तंत्र छोटा सा नाम है परंतु जो छवि लोगो को इस तंत्र  की दिखायी गयी है। वह  भवन का मात्र एक भाग है सिर्फ इस भाग से हम पूरे भवन को जान पाए यह संभव नही अपितु हमे उस भाग से हट कर बाकी भवन को भी देख कर जान कर उसके बारे में विचारशील होना चाहिए। आगे चल कर धीरे धीरे हम आपको  इस तंत्र के कुछ और रहस्यों से अवगत कराएंगे। और जिज्ञासुओ की ज्ञान वृद्धि से ले कर आत्म सिद्ध होने तक के उपाय  बताते रहेंगे ।


         To Connect Via Facebook    Please click On The Link Below

        Anand Ho On Facebook


ब्लॉग के माध्यम से हम यह कोशिश करेंगे के तंत्र के मूल स्वरूप को समझ कर हम आपको महादेव भगवान शंकर और माँ दुर्गा के इस सृष्टि रहस्य से अवगत करा सके। और गुरु शिष्य परम्परा से आपको अवगत करा सके जो कि तंत्र मंत्र और इनके ज्ञान में सबसे महत्वपूर्ण भाग है।
  आपके प्रश्न जिज्ञासा या परेशानी के लिए  आप हमे फ़ोन कर सकते है।

YouTube link
 आनंद हो

             किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र
 व्हाट्स एप्प   0091-7009688414 
 फोन               0091- 7009688414

             

               

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ह्रीं बीज और इसके लाभ

    मित्रो जैसे कि पिछली पोस्ट में आपको ॐ के कुछ रहस्यो से अवगत करवाया गया। इस पोस्ट में आपको  ह्रीं बीज से अवगत करवाऊंगा। ह्रीं बीज क्या है ? हमारी जीवन मे कैसे यह बदलाव ला सकता है और हमारी शक्ति प्रभाव का विस्तार और विचार शुद्धि कैसे कर सकता है यह मंत्र। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414     जैसे कि बीज मंत्रो कस बारे में हमने आपको पिछली पोस्ट में बताया कि बीज मंत्र क्या है और कौन कौन से है । ह्रीं उन बीज मंत्रो में अत्यंत महत्वपूर्ण प्रभाव रखता है। और स्थान भी। ह्रीं  शक्ति बीज है । इस बीज मंत्र का संबंध आदि शक्ति मा दुर्गा से है और उनकी कृपा प्राप्ति में यह मंत्र अत्यंत फलदायी है। इस मंत्र के जाप से हमारे शारीरिक विकास , मानसिक संतुलन ,विचार शुद्धि , और सम्पन्नता प्राप्ति सब कुछ संभव है। सबसे पहले हमें जान लेना चाहिए कि बीज मंत्र कार्य कैसे करते है । जब एक साधक शुद्ध अवस्था मे एकाग्रचित्त हो कर किसी भी बीज मंत्र का जाप पाठ ध्यान करता है तो उस बीज मंत्र के उच्चारण  से

ह्रीं बीज मंत्र और तंत्र

ह्रीं बीज मंत्र और तंत्र      मित्रो जैसे कि पिछली पोस्ट में मैं के आपको ह्रीं बीज का आपके शारीरिक संतुलन के बारे में बताया । अब हम आपको ह्रीं बीज मंत्र के कुछ मन्त्र प्रयोग  और तंत्र प्रयोग जिनसे की कार्यसिद्धि होती है , से अवगत करवाएंगे। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414 ह्रीं बीज जैसे कि मैंने आपको पहले बताया मा दुर्गा  से संबंधित  है। इस बीज मंत्र के साधारण प्रयोग से कार्यसिद्धि प्रयोग तक है। जैसे कि हमने पहले बताया कि भगवान शिव और  माँ दुर्गा  तन्त्र के अधिष्ठाता है। अतः इस मंत्र से तान्त्रिक प्रयोग और अनंत शक्ति समाहित है । इस बीज मंत्र के द्वारा साधक वशीकरण सम्मोहन मोहन और आकर्षण शक्ति का स्वामी बन सकता है। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414  इस मंत्र के जाप से व्यक्ति का प्रभामंडल विकसित जोटा है और व्यक्तित्व में निखार आता है।  व्यक्ति  या साधक  जो भी इस मं

उच्चाटन तंत्र

 उच्चाटन तंत्र जैसा कि हमने पहले बताया कि उच्चाटन का अर्थ है किसी भी चीज़ से मन उचाट हो जाना या कर देना। यह विद्या शत्रुओ को भ्रमित करने के लिए प्रयोग में आती रही है। इस विद्या का सबसे महत्वपूर्ण प्रयोग है  किसी के मन में किसी प्रकार के तनाव भरे ख्यालो या विचारो से मुक्त करना हम कई बार देखते है  कि कभी कभी एक विचार ही मनुष्य की मानसिक संतुलन को बिगाड़ने में काफी रहता है और वह विचार  अंतर मन तक ऐसे घर कर जाता है जैसे उसे कुछ और न समझ आ सके न ही वह उससे उबर ही पाता है। वह विचार किसी भी प्रकार  का हो सकता है प्रेम से संबंधित हो सकता है प्रेम ईर्ष्या शत्रुता या नकारात्मकता ।उच्चाटन विद्या का सही प्रयोग उस व्यक्ति को उस विचार से मुक्त कर सकता है और नई सोच सोचने को मजबूर कर सकता है। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414  परन्तु इस विद्या का दुरुपयोग  ज्यादा होता है और सदुपयोग कम। दुरुपयोग में कुछ लोभी तांत्रिक  किसी का नुकसान करने  में अधिक  प्रयोग करते है । लोग अपने शत्रुओ प्