सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

ह्रीं बीज मंत्र और तंत्र



ह्रीं बीज मंत्र और तंत्र
     मित्रो जैसे कि पिछली पोस्ट में मैं के आपको ह्रीं बीज का आपके शारीरिक संतुलन के बारे में बताया । अब हम आपको ह्रीं बीज मंत्र के कुछ मन्त्र प्रयोग  और तंत्र प्रयोग जिनसे की कार्यसिद्धि होती है , से अवगत करवाएंगे।

किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र
 व्हाट्स एप्प   0091-7009688414 
 फोन               0091- 7009688414


ह्रीं बीज जैसे कि मैंने आपको पहले बताया मा दुर्गा  से संबंधित  है। इस बीज मंत्र के साधारण प्रयोग से कार्यसिद्धि प्रयोग तक है। जैसे कि हमने पहले बताया कि भगवान शिव और  माँ दुर्गा  तन्त्र के अधिष्ठाता है। अतः इस मंत्र से तान्त्रिक प्रयोग और अनंत शक्ति समाहित है । इस बीज मंत्र के द्वारा साधक वशीकरण सम्मोहन मोहन और आकर्षण शक्ति का स्वामी बन सकता है।


किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र
 व्हाट्स एप्प   0091-7009688414 
 फोन               0091- 7009688414


 इस मंत्र के जाप से व्यक्ति का प्रभामंडल विकसित जोटा है और व्यक्तित्व में निखार आता है।  व्यक्ति  या साधक  जो भी इस मंत्र का जाप ध्यान आदि करता है उसमें एक चुम्बकीय शक्ति उत्पन्न होती है जिससे कि  सामने वाला व्यक्ति उससे आकर्षित हुए बिना नही रह सकता। ह्रीं बीज के परस्पर जाप से हमारे ऊर्जा क्षेत्र का विकास होता है और जो ऊर्जा की साधक की आनलहो से झलकती है। ह्रीं बीज के ध्यान से जो शांति शक्ति और संतुलन मिलता है वह साधक के चेहरे की चमक के रूप में दिखता है। और लय पूर्ण उच्चारण से साधक का कंठ मधुर  और व्यक्तित्व आभा से भरा हुआ लगता है।

          साधक को चाहिए के गुरु से यह  मंत्र प्राप्त करके  पवित्र मन और एकाग्रता से ह्रीं बीज का लय पूर्वक उच्चारण करे और पूर्ण श्रद्धा से इस बीज को स्वयं में समाहित करे ताकि वह इस मंत्र के प्रयोगों को समझ कर समाज कल्याण के लिए  कार्यरत हो सके। सीधा किसी मन्त्र को जपने से पहले गुरु से लेना अति आवश्यक हहै अन्यथा आप  इसके बहुत से  रहस्यो से अछूते रह जाते है।
 किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र
 व्हाट्स एप्प   0091-7009688414 
 फोन               0091- 7009688414

 
     ह्रीं बीज का मोहिनी यक्षिणी और ऐसी अन्य साधनाओ जो कि वशीकरण की ही मुख्य  रूप  से साधनाये है उनके पूर्ण मंत्र ह्रीं बीज के बिना अधूरे है।
 कुछ यक्षिणी मन्त्र नीचे लिख रहा हूँ
ॐ ह्रीं आगच्छ मनोहारी स्वाहा’

 ऐसे ही रतिप्रिया यक्षिणी का मंत्र है
ॐ ह्रीं आगच्छ-आगच्छ रतिप्रिये स्वाहा’
      ऐसे  अनगिनत प्रयोग है जो कि  ह्रीं बीज के ध्यान के बिना संभव ही नही। ह्रीं बीज मन्त्र स्वयं में ही अत्यंत प्रभावशाली  अत्यंत ही शक्तिशाली है। जब साधक बीज मंत्रो को आत्मसात करके महामंत्रो की तरफ को अग्रसर होता है । तो निश्चित ही सिद्धि सुलभ होती है।
 ह्रीं बीज और सम्मोहन शक्ति का  बहुत गहरा संबंध है आने वाली पोस्ट में मैंने आपको इस विषय के बारे में भी अवगत करवाने को प्रयत्नरत हूँ।
You tube link
  आनंद हो

     ब्लॉग के माध्यम से हम यह कोशिश करेंगे के तंत्र के मूल स्वरूप को समझ कर हम आपको महादेव भगवान शंकर और माँ दुर्गा के इस सृष्टि रहस्य से अवगत करा Uसके। और गुरु शिष्य परम्परा से आपको अवगत करा सके जो कि तंत्र मंत्र और इनके ज्ञान में सबसे महत्वपूर्ण भाग है।

किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र
 व्हाट्स एप्प   0091-7009688414 
 फोन               0091- 7009688414

टिप्पणियाँ

  1. Sir ek video is par banaye ki mantra ko thanda Kiya kaise jata hai Kya karpoor gauram karunavtaram mantra SE thanda Kiya jaskta hai??

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत खूबसूरत। एक नई जानकारी मिली। धन्यवान।

    जवाब देंहटाएं
  3. Kya is mantra k galat ucharan ya any Karan see mansik sthiti bhi bigad sakti h yadi bigad sakti h to Kya upay kre

    जवाब देंहटाएं
  4. Very nice information sir g thankyou very much sir g 🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻mujhe bhi mantra shidhi ka tarika bataye g jankalyan k liye g

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ह्रीं बीज और इसके लाभ

    मित्रो जैसे कि पिछली पोस्ट में आपको ॐ के कुछ रहस्यो से अवगत करवाया गया। इस पोस्ट में आपको  ह्रीं बीज से अवगत करवाऊंगा। ह्रीं बीज क्या है ? हमारी जीवन मे कैसे यह बदलाव ला सकता है और हमारी शक्ति प्रभाव का विस्तार और विचार शुद्धि कैसे कर सकता है यह मंत्र। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414     जैसे कि बीज मंत्रो कस बारे में हमने आपको पिछली पोस्ट में बताया कि बीज मंत्र क्या है और कौन कौन से है । ह्रीं उन बीज मंत्रो में अत्यंत महत्वपूर्ण प्रभाव रखता है। और स्थान भी। ह्रीं  शक्ति बीज है । इस बीज मंत्र का संबंध आदि शक्ति मा दुर्गा से है और उनकी कृपा प्राप्ति में यह मंत्र अत्यंत फलदायी है। इस मंत्र के जाप से हमारे शारीरिक विकास , मानसिक संतुलन ,विचार शुद्धि , और सम्पन्नता प्राप्ति सब कुछ संभव है। सबसे पहले हमें जान लेना चाहिए कि बीज मंत्र कार्य कैसे करते है । जब एक साधक शुद्ध अवस्था मे एकाग्रचित्त हो कर किसी भी बीज मंत्र का जाप पाठ ध्यान करता है तो उस बीज मंत्र के उच्चारण  से

उच्चाटन तंत्र

 उच्चाटन तंत्र जैसा कि हमने पहले बताया कि उच्चाटन का अर्थ है किसी भी चीज़ से मन उचाट हो जाना या कर देना। यह विद्या शत्रुओ को भ्रमित करने के लिए प्रयोग में आती रही है। इस विद्या का सबसे महत्वपूर्ण प्रयोग है  किसी के मन में किसी प्रकार के तनाव भरे ख्यालो या विचारो से मुक्त करना हम कई बार देखते है  कि कभी कभी एक विचार ही मनुष्य की मानसिक संतुलन को बिगाड़ने में काफी रहता है और वह विचार  अंतर मन तक ऐसे घर कर जाता है जैसे उसे कुछ और न समझ आ सके न ही वह उससे उबर ही पाता है। वह विचार किसी भी प्रकार  का हो सकता है प्रेम से संबंधित हो सकता है प्रेम ईर्ष्या शत्रुता या नकारात्मकता ।उच्चाटन विद्या का सही प्रयोग उस व्यक्ति को उस विचार से मुक्त कर सकता है और नई सोच सोचने को मजबूर कर सकता है। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414  परन्तु इस विद्या का दुरुपयोग  ज्यादा होता है और सदुपयोग कम। दुरुपयोग में कुछ लोभी तांत्रिक  किसी का नुकसान करने  में अधिक  प्रयोग करते है । लोग अपने शत्रुओ प्