सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

मारण तन्त्र और इसका सदुपयोग


मारण तन्त्र और इसका सदुपयोग



 मारण तन्त्र के वारे में हमने आपको पहले पिछली पोस्ट में अवगत करवाया। (देखे मारण तन्त्र सत्य या मिथ्या) अब आपको मारण तंत्र  के प्रयोगों से इनके इष्ट  इसका महत्व हमारे जीवन मे क्या है और इसका निर्माण क्यों हुआ यह बताने की आपको कोशिश करेंगे।  मारण तंत्र जैसे कि आपको पहले बताया  मारण तन्त्र का अर्थ है किसी व्यक्ति का मारण परन्तु सत्य सिर्फ ये नही है सत्य ये भी है कि इस तंत्र का प्रयोग आपके अंदर के विचारों जो कि आपके जीवन  मे द्वेष ईर्ष्या या क्रोध आदि ला सकते है। या आपकी और आपके व्यक्तित्व को निखारने में बाधक हो सकते है उनका मारण करना । किसी आने वाले कष्ट का मारण करना  या किसी आई हुई विपत्ति का मारण करना या फिर आपके ऊपर किसी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या है उससे बचाव करना।

किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र

 व्हाट्स एप्प   0091-7696568265  

 फोन               0091- 7009688414

          मारण तंत्र में तीनों प्रकार की विधियां जैसे कि ध्यान तंत्र मंत्र या कुछ सिद्ध की हुई सामग्री का प्रयोग यह सभी प्रकार के प्रयोग मारण तंत्र के अंदर होते हैं । मारण तंत्र के अलग इष्ट अलग साधनाएं और अलग सामग्री प्रयोग में लाई जाती है इस तंत्र में भगवान श्री महाकाल की पूजा उनका ध्यान और उनके मंत्रों का प्रयोग होता है। इस तंत्र के सदुपयोग में महामृत्युंजय के द्वारा अच्छे प्रयोग होते हैं महामृत्युंजय मंत्र आंतरिक विकारों को नष्ट करने में उनका मारण करने में और मारण प्रयोग से बचने में भी बहुत सहायक है और अत्यंत प्रभावशाली है। दूसरा प्रयोग है दुर्गा सप्तशती का दुर्गा सप्तशती के द्वारा तांत्रिक मांत्रिक और गोपनीय साधनाएं की जाती हैं और कार्य सिद्धि  सुलभ है जैसे की हम जानते हैं मां दुर्गा के नौ रूप है जैसे कि कवच में लिखा है प्रथमं शैलपुत्री च द्वितीयं ब्रह्मचारिणी तृतीयं चंद्रघंटेति कूष्मांडेति चतुर्थकम् पंचम स्कंदमातेति षष्ठम कात्यायनी सप्तम कालरात्रि महागौरी तिचाष्टकम
नवम सिद्धिदात्री च। अर्थात् मां दुर्गा का प्रथम रुप शैलपुत्री है दूसरा ब्रह्मचारिणी तीसरा चंद्रघंटा चौथा कुष्मांडा पांचवी स्कंदमाता  छटी मां कात्यायनी सातवां कालरात्रि रूप आठवां महागौरी मां दुर्गा का नवा रूप सिद्धिदात्री है ।
 

किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र

 व्हाट्स एप्प   0091-7696568265  

 फोन               0091- 7009688414

    यह सभी मां दुर्गा के रूप कार्य सिद्धि से लेकर कृपा प्राप्ति तक अत्यंत प्रभावशाली और प्रत्यक्ष प्रभावी है। इस तंत्र में महाकाली तंत्र अर्थात् मां दुर्गा के महाकाली रूप से संबंधित पूजा अर्चना साधना और तंत्र प्रयोग है जिसमें की मंत्रों के प्रयोग से लेकर ध्यान संबंधित प्रयोग है जैसा की हमने  पहले बताया कि साधनाएं और तंत्र प्रयोग गुरु शिष्य परंपरा के द्वारा ही दिए जा सकते हैं। यह प्रयोग आप किसी अच्छे और ज्ञानी तांत्रिक मांत्रिक कर्मकांडी अथवा किसी ज्ञाता के द्वारा भी करवा सकते हैं।



     महाकाली के 10 रूप 10 महाविद्या के नाम से जाने जाते हैं और इन 10 रूपों के द्वारा यह प्रयोग किया जाता है इनमें मुख्य बगलामुखी विद्या भैरवी विद्या और धूमावती विद्या है यह तंत्र बहुत ही महत्वपूर्ण तंत्र है आज का समय प्रतिस्पर्धा का  समय है और प्रत्येक व्यक्ति सुखी जीवन चाहता है। प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि वह जिस भी स्थान पर है जिस भी पद पर है और जिस भी स्थिति में है उससे आगे बढ़े और आगे ना भी बढ़ सके कम से कम स्थिर हो । तंत्र का निर्माण इसलिए किया गया ताकि व्यक्ति संपूर्णता प्राप्त कर सके यह अलग बात है कि आज तंत्र का नाम सिर्फ और सिर्फ बदनाम है ।  परंतु तंत्र वास्तव में ऐसा नहीं है जैसा चित्रण आज इसका हो चुका है अपितु तंत्र एक रास्ता है जो शिव के द्वारा निर्मित किया गया शिव वत होने को संपूर्णता प्राप्त करने को और प्रगति के पथ पर अग्रसर होने को । आज तंत्र के नाम पर जितने आडंबर जितने प्रपंच हो रहे हैं वह वास्तव में ही तंत्र की न्यूनतम स्तर है तंत्र और तांत्रिक दोनों ही इतनी उच्चतम स्थिति है कि शायद कोई विरला ही इसे प्राप्त कर पाता है ।

किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र

 व्हाट्स एप्प   0091-7696568265  

 फोन               0091- 7009688414

         आगे की पोस्टों में हम आपको मारण तंत्र से संबंधित और जानकारी देने का प्रयत्न करेंगे और बगलामुखी विद्या, धूमावती विद्या , महाकाली विद्या और महामृत्युंजय विद्या तथा दुर्गा सप्तशती विद्या  और इससे संबंधित कुछ रहस्य आपके सामने खोलने का प्रयत्न करेंगे । परंतु एक बात जो हम कहना चाहते हैं वह यह है कि कोई भी विद्या किसी के नुकसान के लिए नहीं बनी। अतः यदि आपको कोई योग्य गुरु मिले भी और आप उस से विद्या प्राप्त कर भी ले तो वह विद्या निष्फल है यदि आप उसके द्वारा किसी का अच्छा ना करें । किसी को शतपथ पर ना लेकर आएं और किसी को जीवन मृत्यु और जीवन से संबंधित रहस्य को लेकर ललायित करके और फायदा उठाने का प्रयत्न करें।

ब्लॉग के माध्यम से हम यह कोशिश करेंगे के तंत्र के मूल स्वरूप को समझ कर हम आपको महादेव भगवान शंकर और माँ दुर्गा के इस सृष्टि रहस्य से अवगत करा सके। और गुरु शिष्य परम्परा से आपको अवगत करा सके जो कि तंत्र मंत्र और इनके ज्ञान में सबसे महत्वपूर्ण भाग है।

  आपके प्रश्न जिज्ञासा या परेशानी के लिए  आप हमे फ़ोन कर सकते है।

किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र

 व्हाट्स एप्प   0091-7696568265  

 फोन               0091- 7009688414


                   

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ह्रीं बीज और इसके लाभ

    मित्रो जैसे कि पिछली पोस्ट में आपको ॐ के कुछ रहस्यो से अवगत करवाया गया। इस पोस्ट में आपको  ह्रीं बीज से अवगत करवाऊंगा। ह्रीं बीज क्या है ? हमारी जीवन मे कैसे यह बदलाव ला सकता है और हमारी शक्ति प्रभाव का विस्तार और विचार शुद्धि कैसे कर सकता है यह मंत्र। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414     जैसे कि बीज मंत्रो कस बारे में हमने आपको पिछली पोस्ट में बताया कि बीज मंत्र क्या है और कौन कौन से है । ह्रीं उन बीज मंत्रो में अत्यंत महत्वपूर्ण प्रभाव रखता है। और स्थान भी। ह्रीं  शक्ति बीज है । इस बीज मंत्र का संबंध आदि शक्ति मा दुर्गा से है और उनकी कृपा प्राप्ति में यह मंत्र अत्यंत फलदायी है। इस मंत्र के जाप से हमारे शारीरिक विकास , मानसिक संतुलन ,विचार शुद्धि , और सम्पन्नता प्राप्ति सब कुछ संभव है। सबसे पहले हमें जान लेना चाहिए कि बीज मंत्र कार्य कैसे करते है । जब एक साधक शुद्ध अवस्था मे एकाग्रचित्त हो कर किसी भी बीज मंत्र का जाप पाठ ध्यान करता है तो उस बीज मंत्र के उच्चारण  से

ह्रीं बीज मंत्र और तंत्र

ह्रीं बीज मंत्र और तंत्र      मित्रो जैसे कि पिछली पोस्ट में मैं के आपको ह्रीं बीज का आपके शारीरिक संतुलन के बारे में बताया । अब हम आपको ह्रीं बीज मंत्र के कुछ मन्त्र प्रयोग  और तंत्र प्रयोग जिनसे की कार्यसिद्धि होती है , से अवगत करवाएंगे। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414 ह्रीं बीज जैसे कि मैंने आपको पहले बताया मा दुर्गा  से संबंधित  है। इस बीज मंत्र के साधारण प्रयोग से कार्यसिद्धि प्रयोग तक है। जैसे कि हमने पहले बताया कि भगवान शिव और  माँ दुर्गा  तन्त्र के अधिष्ठाता है। अतः इस मंत्र से तान्त्रिक प्रयोग और अनंत शक्ति समाहित है । इस बीज मंत्र के द्वारा साधक वशीकरण सम्मोहन मोहन और आकर्षण शक्ति का स्वामी बन सकता है। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414  इस मंत्र के जाप से व्यक्ति का प्रभामंडल विकसित जोटा है और व्यक्तित्व में निखार आता है।  व्यक्ति  या साधक  जो भी इस मं

उच्चाटन तंत्र

 उच्चाटन तंत्र जैसा कि हमने पहले बताया कि उच्चाटन का अर्थ है किसी भी चीज़ से मन उचाट हो जाना या कर देना। यह विद्या शत्रुओ को भ्रमित करने के लिए प्रयोग में आती रही है। इस विद्या का सबसे महत्वपूर्ण प्रयोग है  किसी के मन में किसी प्रकार के तनाव भरे ख्यालो या विचारो से मुक्त करना हम कई बार देखते है  कि कभी कभी एक विचार ही मनुष्य की मानसिक संतुलन को बिगाड़ने में काफी रहता है और वह विचार  अंतर मन तक ऐसे घर कर जाता है जैसे उसे कुछ और न समझ आ सके न ही वह उससे उबर ही पाता है। वह विचार किसी भी प्रकार  का हो सकता है प्रेम से संबंधित हो सकता है प्रेम ईर्ष्या शत्रुता या नकारात्मकता ।उच्चाटन विद्या का सही प्रयोग उस व्यक्ति को उस विचार से मुक्त कर सकता है और नई सोच सोचने को मजबूर कर सकता है। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414  परन्तु इस विद्या का दुरुपयोग  ज्यादा होता है और सदुपयोग कम। दुरुपयोग में कुछ लोभी तांत्रिक  किसी का नुकसान करने  में अधिक  प्रयोग करते है । लोग अपने शत्रुओ प्