सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

ह्रीं बीज तन्त्र साधना


   

 मित्रो जैसे कि मैंने आपको पिछली पोस्ट में ह्रीं बीज कके मंत्र साधना के बारे बताया इस पोस्ट में में आपको ह्रीं  साधना का तांत्रिक प्रयोग बताऊंगा।  ह्रीं साधना का प्रयोग  ऐश्वर्य प्राप्ति, नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाने, रोग हरण करने , और शत्रु से विजयी होने में किया जाता है । अब मैं आपको सबसे पहले वशीकरण प्रयोग बताऊंगा। इसमे साधना के लिए आपको  ज़रूरत होगी अखंड ज्योति की ,नारियल की, पूजन सामग्री , फल फूल ,धूप इत्यादि की। इस प्रयोग में आपको लाल वस्त्र का प्रयोग करना है और लाल ही फूल  लाल ही सिंदूर । आपका आसन लाल ही होना चाहिए।

किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे
आनन्द हो ज्योतिष केंद्र
 व्हाट्स एप्प   0091-7696568265 
 फोन               0091- 7009688414
माला मूंगे की माला का प्रयोग इसमे किया जाता है । लाल रंग इस साधन को मंगल से जोड़ता है तो इस साधना को करने से पहले साधक को गोचर में मंगल की स्थिति उसके अनुकूल पहर और समय का ज्ञान होना आवश्यक है। इस  साधना में अनन्त ऊर्जा का विस्तार होता है,   अतः सावधानी परहेज़ और नियम पालन अति आवश्यक है। इस साधना का दुरुपयोग प्रयोग करने वाले के लिए विपरीत फल कारक भी हो सकता है । अतः इसका सदुपयोग ही करे।

        साधना सामग्री
  गाय का घी।     अखंड ज्योति के लिए
   गुग्गुल         धूप इत्यादि
  श्री यंत्र
  मा दुर्गा का चित्र।   
 लाल वस्त्र साधक के लिए
  लाल आसन जिसपर यंत्र और चित्र स्थापित करना
  पंच मेवा
  मिष्ठान
लाल फूल गुलाब इत्यादि
इतर (नॉन अल्कोहलिक परफ्यूम)
कुमकुम तिलक आदि के लिए
मूंगे की माला
  यह प्रयोग शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से आरम्भ करके नवमी तक पूर्ण करना चाहिए।  सर्व प्रथम साधक को मा दुर्गा का चित्र नारियल और श्री यंत्र स्थापित करना चाहिए ।उसके उपरांत संकल्प ले कर ,( संकल्प में अपना नाम अपना गोत्र और किस हेतु यह साधना की जा रही है) , बोले । ज्योति जला कर  मा दुर्गा को तिलक ज्योति और पुष्प इत्यादि समर्पित करके संकल्प लेना चाहिए कि मैं यह बीज मंत्र 9 दिन के लिए संकल्प संख्या इतनी करूँगा। मन्त्र का उत्कीलन आवश्यक है ।फिर गणपति जी को याद कर भगवान शिव को याद कर उनसे प्रार्थना करनी चाहिए कि वे उस कार्य मे सहायक हो। हनुमान चालीसा का पाठ करके भगवती दुर्गा के चंडी कवच का पाठ करना चाहिए ।

किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र
 व्हाट्स एप्प   0091-7696568265  
 फोन               0091- 7009688414
         फिर गुरु मंत्र की 1 माला करके   हीं साधना प्रारम्भ करनी चाहिए। साधना काल मे साधक यथा शक्ति मौन रह कर सिर्फ ह्रीं  का स्मरण रखते हुए अपने कार्यसिद्धि का चिंतन करते हुए , वैचारिक एकाग्रता से अग्रसर रहे प्रतिदिन मंत्र का मूंगे की माला से जाप करता रहे  और निश्चित संख्या प्रतिदिन करे। निरंतर संकल्प का स्मरण रहने से एकाग्रता में वृद्धि और संकल्प शक्ति के विकास होगा जो कि साधक की कार्यसिद्धि में अत्यंत सहायक होगी।

          इस साधना काल मे विषय विकारों का चिंतन नही कर के  और अपने इष्ट का चिंतन करना चाहिए और पूर्ण समर्पण भाव से केवल मंत्र साधना में रत रह कर साधना को पूर्ण करना चाहिए।
      प्रत्येक दिन साधना के विराम पे आरती आदि करनी फलदायी होगी। और साधना के अंत मे अर्थात जिस दिन साधना पूर्ण हो उस दिन साधना सामग्री जैसे कि फूल फल इत्यादि जो 9 दिन अर्पित किए को जल प्रवाह कर देना चाहिए और  माला जिससे जप हुआ यंत्र और चित्र को अपने घर मे बने हुए मंदिर में रखना चाहिए।
साधना के अंत मे कन्या पूजन करना चाहिए और उनका आशीर्वाद लेना चाहिए। तथा जप संख्या का दशांश हवन भी करना चाहिए।
किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे
आनन्द हो ज्योतिष केंद्र
 व्हाट्स एप्प   0091-7696568265  
 फोन               0091- 7009688414
            यह साधना  साधारण परंतु अत्यंत प्रभावशाली साधना है और साधक यदि पूरे भाव एकाग्रता और समर्पण भाव से इस साधना को करे तो निश्चित ही कार्य सिद्धि होती है। साधक को यथा शक्ति मौन रह कर यह साधना करनी चाहिए ताकि जो ऊर्जा उसमें उत्पन्न हो रही है वह  बोलने आदि में व्यय न हो।

   इस साधना को करने के बाद में साधक इससे अगली साधनाए करने में सक्षम हो पाता है जो कि परम ऐश्वर्य और श्रेष्ठ विद्याओ से सम्बंधित है। अगली पोस्ट में में आपको  ह्रीं का आकर्षण प्रयोग बताऊंगा जिससे कि आप आकर्षक दिखने अपने चुम्बकीय क्षेत्र का विस्तार कर  सफलता की और अग्रसर हो सकते है। भौतिक सफलता भी अत्यंत आवश्यक है यदि भौतिक रूप से समृद्ध न हो तो साधना भी भली भांति नही हो पाती।

ब्लॉग के माध्यम से हम यह कोशिश करेंगे के तंत्र के मूल स्वरूप को समझ कर हम आपको महादेव भगवान शंकर और माँ दुर्गा के इस सृष्टि रहस्य से अवगत करा Uसके। और गुरु शिष्य परम्परा से आपको अवगत करा सके जो कि तंत्र मंत्र और इनके ज्ञान में सबसे महत्वपूर्ण भाग है।

किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे
आनन्द हो ज्योतिष केंद्र
 व्हाट्स एप्प   0091-7696568265  
 फोन               0091- 7009688414

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ह्रीं बीज और इसके लाभ

    मित्रो जैसे कि पिछली पोस्ट में आपको ॐ के कुछ रहस्यो से अवगत करवाया गया। इस पोस्ट में आपको  ह्रीं बीज से अवगत करवाऊंगा। ह्रीं बीज क्या है ? हमारी जीवन मे कैसे यह बदलाव ला सकता है और हमारी शक्ति प्रभाव का विस्तार और विचार शुद्धि कैसे कर सकता है यह मंत्र। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414     जैसे कि बीज मंत्रो कस बारे में हमने आपको पिछली पोस्ट में बताया कि बीज मंत्र क्या है और कौन कौन से है । ह्रीं उन बीज मंत्रो में अत्यंत महत्वपूर्ण प्रभाव रखता है। और स्थान भी। ह्रीं  शक्ति बीज है । इस बीज मंत्र का संबंध आदि शक्ति मा दुर्गा से है और उनकी कृपा प्राप्ति में यह मंत्र अत्यंत फलदायी है। इस मंत्र के जाप से हमारे शारीरिक विकास , मानसिक संतुलन ,विचार शुद्धि , और सम्पन्नता प्राप्ति सब कुछ संभव है। सबसे पहले हमें जान लेना चाहिए कि बीज मंत्र कार्य कैसे करते है । जब एक साधक शुद्ध अवस्था मे एकाग्रचित्त हो कर किसी भी बीज मंत्र का जाप पाठ ध्यान करता है तो उस बीज मंत्र के उच्चारण  से

ह्रीं बीज मंत्र और तंत्र

ह्रीं बीज मंत्र और तंत्र      मित्रो जैसे कि पिछली पोस्ट में मैं के आपको ह्रीं बीज का आपके शारीरिक संतुलन के बारे में बताया । अब हम आपको ह्रीं बीज मंत्र के कुछ मन्त्र प्रयोग  और तंत्र प्रयोग जिनसे की कार्यसिद्धि होती है , से अवगत करवाएंगे। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414 ह्रीं बीज जैसे कि मैंने आपको पहले बताया मा दुर्गा  से संबंधित  है। इस बीज मंत्र के साधारण प्रयोग से कार्यसिद्धि प्रयोग तक है। जैसे कि हमने पहले बताया कि भगवान शिव और  माँ दुर्गा  तन्त्र के अधिष्ठाता है। अतः इस मंत्र से तान्त्रिक प्रयोग और अनंत शक्ति समाहित है । इस बीज मंत्र के द्वारा साधक वशीकरण सम्मोहन मोहन और आकर्षण शक्ति का स्वामी बन सकता है। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414  इस मंत्र के जाप से व्यक्ति का प्रभामंडल विकसित जोटा है और व्यक्तित्व में निखार आता है।  व्यक्ति  या साधक  जो भी इस मं

उच्चाटन तंत्र

 उच्चाटन तंत्र जैसा कि हमने पहले बताया कि उच्चाटन का अर्थ है किसी भी चीज़ से मन उचाट हो जाना या कर देना। यह विद्या शत्रुओ को भ्रमित करने के लिए प्रयोग में आती रही है। इस विद्या का सबसे महत्वपूर्ण प्रयोग है  किसी के मन में किसी प्रकार के तनाव भरे ख्यालो या विचारो से मुक्त करना हम कई बार देखते है  कि कभी कभी एक विचार ही मनुष्य की मानसिक संतुलन को बिगाड़ने में काफी रहता है और वह विचार  अंतर मन तक ऐसे घर कर जाता है जैसे उसे कुछ और न समझ आ सके न ही वह उससे उबर ही पाता है। वह विचार किसी भी प्रकार  का हो सकता है प्रेम से संबंधित हो सकता है प्रेम ईर्ष्या शत्रुता या नकारात्मकता ।उच्चाटन विद्या का सही प्रयोग उस व्यक्ति को उस विचार से मुक्त कर सकता है और नई सोच सोचने को मजबूर कर सकता है। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414  परन्तु इस विद्या का दुरुपयोग  ज्यादा होता है और सदुपयोग कम। दुरुपयोग में कुछ लोभी तांत्रिक  किसी का नुकसान करने  में अधिक  प्रयोग करते है । लोग अपने शत्रुओ प्