सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

श्रीं बीज

श्रीं बीज 

    बीज मंत्रो की श्रृंखला में आपको आज हम श्रीं बीज मंत्र और उसके प्रभाव के बारे में अवगत करवाएंगे । पिछली पोस्ट में  हमने आपको ह्रीं मन्त्र और उसके कुछ प्रयोगों के बारे में अवगत करवाया।  यह बीज मंत्र और उनकी साधना इतनी लाभदायक और रहस्यमयी है  कि इनकी महिमा की व्याख्या अनन्त है और कभी खत्म न होने वाली है। इनके स्वरूप की प्रशंसा जितनी कि जाए उतनी कम है ।
किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र
 व्हाट्स एप्प   0091-7009688414 
 फोन               0091- 7009688414

      श्रीं बीज मंत्र के बारे में अब हम बात करेंगे । ह्रीं की तरह ही श्रीं बीज भी  अत्यंत प्रभावशाली सुख समृद्धि के दरवाजे आपके लिए खोलने वाला है। श्रीं बीज मन्त्र सुख ऐश्वर्या शांति देने वाला मंत्र है।

      श्रीं बीज का संबंध महालक्ष्मी से है यह कुंजी है दुनिया की सबसे ररहस्यमयी और शक्तिशाली विद्या की  जिसको हम श्री विद्या के नाम से जानते है। श्री विद्या के बारे में बहुत सारी पोस्ट डाली जाएंगी आगे पर आज  हम बात करेंगे श्रीं बीज की। जैसे कि मैंने बताया की श्रीं बीज का संबंध महालक्षमी से है तो यह बात भी साथ मे है कि यह मंत्र सभी प्रकार की आर्थिक भौतिक और कुटुम्ब से संबंधित क्षेत्रों में साधक को पूर्ण करता है।

किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र
 व्हाट्स एप्प   0091-7009688414 
 फोन               0091- 7009688414

                   इस बीज का अर्थ है श्रीं बना है श् +र् +ई + बिंदु से |
मंत्र का अर्थ : श् महालक्ष्मी के लिए , र् = धन सम्पति को ,  ई = महामाया, नाद = विश्वमाता एवं बिंदु = दुखहरण है।
सम्पूर्ण बीज मंत्र अर्थ : हे धन सम्पति की विश्वमाता महालक्ष्मी मेरे दुःख का हरण करे |
 कुछ मंत्रो में श्रीं ह्रीं को एक साथ भी प्रयोग किया जाता है। यह बीज साधक को जीवन की नई सम्भावनाये तरक्की के नए रास्ते प्रदान करता है। साधक जब इस मंत्र का ध्यान करता है तो एक सकारात्मक ऊर्जा उसमे उतपन्न होती हैजो की उसे निराशा से बच कर अपने जीवन क्षेत्र में नई ऊंचाई हासिल करने में मदद करता है । जो व्यक्ति  या साधक इस मंत्र को पूर्णतया   आत्मसात कर लेता है भौतिक जीवन में उसे कोई कमी नही आ सकती। श्रीं का साधक निश्चित ही उच्च पद प्राप्त करके  परम भोग का आनंद लेता है। यह समय बीज है तो यह बीज तो प्रत्येक साधक को करने की सलाह दी जाती है । यह व्यक्ति के अंदर की बुराई और आलस्य को खत्म कर साधक के वचेतन मन के अंदर के बुरे संस्कारो का दमन  करता है ।
किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र
 व्हाट्स एप्प   0091-7009688414 
 फोन               0091- 7009688414

 शारीरिक लाभ में यह मंत्र  डिप्रेशन , उदासी नकारात्मकता का अंत करता है।  व्यक्ति के हृदय चक्र पर अत्यंत अच्छा प्रभाव डालता है और जीवन जीने की एक नई विच्चह पैदा करता है। इस  मन्त्र के प्रयोग और उपयोग आगे  हम आपसे सांझा करेंगे । आप सभी पाठकों   से  अनुरोध है कि इस ब्लॉग को अपनी रीडिंग लिस्ट में शामिल करें  ताकि तबतर मन्त्र के सत्य को आप तक पहुंचाने का जो मेरा प्रयत्न है में उसमे सफल हो पाऊँ।
Youtube link
आनंद हो
ब्लॉग के माध्यम से हम यह कोशिश करेंगे के तंत्र के मूल स्वरूप को समझ कर हम आपको महादेव भगवान शंकर और माँ दुर्गा के इस सृष्टि रहस्य से अवगत करा सके। और गुरु शिष्य परम्परा से आपको अवगत करा सके जो कि तंत्र मंत्र और इनके ज्ञान में सबसे महत्वपूर्ण भाग है। आपके प्रश्न जिज्ञासा या परेशानी के लिए आप हमे फ़ोन कर सकते है।

किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे

आनन्द हो ज्योतिष केंद्र
 व्हाट्स एप्प   0091-7009688414 
 फोन               0091- 7009688414

     
  

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ह्रीं बीज और इसके लाभ

    मित्रो जैसे कि पिछली पोस्ट में आपको ॐ के कुछ रहस्यो से अवगत करवाया गया। इस पोस्ट में आपको  ह्रीं बीज से अवगत करवाऊंगा। ह्रीं बीज क्या है ? हमारी जीवन मे कैसे यह बदलाव ला सकता है और हमारी शक्ति प्रभाव का विस्तार और विचार शुद्धि कैसे कर सकता है यह मंत्र। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414     जैसे कि बीज मंत्रो कस बारे में हमने आपको पिछली पोस्ट में बताया कि बीज मंत्र क्या है और कौन कौन से है । ह्रीं उन बीज मंत्रो में अत्यंत महत्वपूर्ण प्रभाव रखता है। और स्थान भी। ह्रीं  शक्ति बीज है । इस बीज मंत्र का संबंध आदि शक्ति मा दुर्गा से है और उनकी कृपा प्राप्ति में यह मंत्र अत्यंत फलदायी है। इस मंत्र के जाप से हमारे शारीरिक विकास , मानसिक संतुलन ,विचार शुद्धि , और सम्पन्नता प्राप्ति सब कुछ संभव है। सबसे पहले हमें जान लेना चाहिए कि बीज मंत्र कार्य कैसे करते है । जब एक साधक शुद्ध अवस्था मे एकाग्रचित्त हो कर किसी भी बीज मंत्र का जाप पाठ ध्यान करता है तो उस बीज मंत्र के उच्चारण  से

ह्रीं बीज मंत्र और तंत्र

ह्रीं बीज मंत्र और तंत्र      मित्रो जैसे कि पिछली पोस्ट में मैं के आपको ह्रीं बीज का आपके शारीरिक संतुलन के बारे में बताया । अब हम आपको ह्रीं बीज मंत्र के कुछ मन्त्र प्रयोग  और तंत्र प्रयोग जिनसे की कार्यसिद्धि होती है , से अवगत करवाएंगे। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414 ह्रीं बीज जैसे कि मैंने आपको पहले बताया मा दुर्गा  से संबंधित  है। इस बीज मंत्र के साधारण प्रयोग से कार्यसिद्धि प्रयोग तक है। जैसे कि हमने पहले बताया कि भगवान शिव और  माँ दुर्गा  तन्त्र के अधिष्ठाता है। अतः इस मंत्र से तान्त्रिक प्रयोग और अनंत शक्ति समाहित है । इस बीज मंत्र के द्वारा साधक वशीकरण सम्मोहन मोहन और आकर्षण शक्ति का स्वामी बन सकता है। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414  इस मंत्र के जाप से व्यक्ति का प्रभामंडल विकसित जोटा है और व्यक्तित्व में निखार आता है।  व्यक्ति  या साधक  जो भी इस मं

उच्चाटन तंत्र

 उच्चाटन तंत्र जैसा कि हमने पहले बताया कि उच्चाटन का अर्थ है किसी भी चीज़ से मन उचाट हो जाना या कर देना। यह विद्या शत्रुओ को भ्रमित करने के लिए प्रयोग में आती रही है। इस विद्या का सबसे महत्वपूर्ण प्रयोग है  किसी के मन में किसी प्रकार के तनाव भरे ख्यालो या विचारो से मुक्त करना हम कई बार देखते है  कि कभी कभी एक विचार ही मनुष्य की मानसिक संतुलन को बिगाड़ने में काफी रहता है और वह विचार  अंतर मन तक ऐसे घर कर जाता है जैसे उसे कुछ और न समझ आ सके न ही वह उससे उबर ही पाता है। वह विचार किसी भी प्रकार  का हो सकता है प्रेम से संबंधित हो सकता है प्रेम ईर्ष्या शत्रुता या नकारात्मकता ।उच्चाटन विद्या का सही प्रयोग उस व्यक्ति को उस विचार से मुक्त कर सकता है और नई सोच सोचने को मजबूर कर सकता है। किसी भी समस्या  के समाधान के लिए संपर्क करे आनन्द हो ज्योतिष केंद्र  व्हाट्स एप्प   0091-7009688414   फोन               0091- 7009688414  परन्तु इस विद्या का दुरुपयोग  ज्यादा होता है और सदुपयोग कम। दुरुपयोग में कुछ लोभी तांत्रिक  किसी का नुकसान करने  में अधिक  प्रयोग करते है । लोग अपने शत्रुओ प्